Blogger Par Template Ko Upload Kaise Karte Hai Puri Jankari

0

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Blogger Par Template Ko Upload Kaise Karte Hai आपने हमारी पिछली पोस्ट में जाना कि हम ब्लॉगर पर अपना एक फ्री का ब्लॉग कैसे बना सकते हैं आज की इस महत्वपूर्ण पोस्ट में हम जाने वाले हैं ब्लॉग पर अच्छा टेंप्लेट कैसे अपलोड कर सकते हैं.

ब्लॉग तो हम बड़ी आसानी से बना लेते हैं लेकिन ब्लॉग का डिजाइन अच्छा नहीं होगा तो फिर आपके ब्लॉग पर कोई विजिटर नहीं आएंगे इसलिए ब्लॉग पर अच्छा डिजाइन के लिए एक बेहतरीन टेंप्लेट बहुत जरूरी है यदि आपको नहीं पता है कि ब्लॉग के लिए अच्छे टेंप्लेट कौन से हैं तो हमने उसके बारे में भी हमारे इस ब्लॉग पर जानकारियां शेयर की है.

ब्लॉग का टेंपलेट जितना अच्छा होगा उतना ही आपका ब्लॉग बढ़िया दिखेगा और खासकर दोस्तों आपको ब्लॉग के लिए ऐसा टेंप्लेट अपलोड करना चाहिए जो Seo friendly हो मोबाइल फ्रेंडली हो और लोड समय काफी कम लेता हो.

आपने यदि अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा सा टेंप्लेट को सेलेक्ट कर लिया है और उसे आपने डाउनलोडिंग कर लिया है तो फिर आप इस पोस्ट को आगे पूरा पढ़िए क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने ब्लॉग पर टेंप्लेट को कैसे अपलोड कर सकते हैं.

Blogger Par Template Ko Upload Kaise Karte Hai

आपने एक अच्छा सा टेंप्लेट को डाउनलोडिंग कर लिया है तो नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो कीजिए

Step 1

सबसे पहले आपको blogger.com साइट पर जाना है साइट पर जाने के बाद आपको अपने अकाउंट में लॉगिन हो जाना है.

Step 2

ब्लॉगर टेंप्लेट अपलोड करने के लिए आपको ब्लॉग के डैशबोर्ड में आ जाना है.

1. सबसे पहले आप टेंप्लेट ऑप्शंस को सिलेक्ट कीजिए

2. अब आपको Backup/Restore की बटन पर क्लिक करना है

Step 3

अब आपके सामने एक Popup Window ओपन होगी.

1. आपको अपने ब्लॉगर पर न्यू टेंप्लेट को अपलोड करने से पहले अपने पुराने टेंप्लेट को डाउनलोडिंग जरूर कर लेना चाहिए ताकि आपका न्यू टेबलेट में कोई कमी हो तो आप अपने पुराने वाले टेंप्लेट को अपलोड कर सकते हैं.

2. अब आपको Choose File पर क्लिक करना है और आपके कंप्यूटर में जहां पर आपने न्यू टेंप्लेट को डाउनलोडिंग किया है उसे सेलेक्ट करना है.

3. अब आपको Upload की बटन पर क्लिक कर देना है

दोस्तों अब आपका ब्लॉगर पर न्यू टेंप्लेट अपलोड हो चुका है आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी आपका सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here