Blogger Me New Post Kaise Likhe, Blog Ki Jankari

2

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Blogger Me New Post Kaise Likhe आपने ब्लॉगर प्लेटफार्म पर अपने ब्लॉग वेबसाइट बनाई है तो फिर आपके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

आपको हमने फ्री में ब्लॉग वेबसाइट कैसे बनाते हैं फिर उसमें डोमेन नाम को कैसे ऐड करते हैं उसके बारे में पहले से ही जानकारियां आपके साथ शेयर कर चुके हैं आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं कि आप ब्लॉगर पर न्यू पोस्ट कैसे लिख सकते हैं.

ब्लॉगर पर आप जितनी आसानी से ब्लॉग वेबसाइट बना सकते हैं उतनी आसानी से आप वहां पर आर्टिकल भी लिख सकते हैं तो अब हम आपका ज्यादा समय नहीं लेंगे और आपको बताने जा रहे हैं कि आप ब्लॉगर प्लेटफार्म पर आर्टिकल कैसे लिख सकते हैं.

Blogger Me New Post Kaise Likhe

ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर न्यू पोस्ट लिखने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो कीजिए

Step 1

सबसे पहले आपको blogger.com साइट पर जाना है साइट पर जाने के बाद आपको अपनी ब्लॉग वेबसाइट के अकाउंट में लॉगिन हो जाना है.

Step 2

अब दोस्तों आप blogger.com साइट पर आ चुके हैं और अपने अकाउंट में लॉगिन हो चुके हैं तो जैसा कि आप नीचे तस्वीर में देख सकते हैं कि आपको पोस्ट ऑप्शंस में जाना है उसके बाद आपको एक न्यू पोस्ट का बटन दिखाई दे रहा होगा उसी पर आपको क्लिक कर देना है.

Blogger Me New Post Likhne Ke Liye New Post Ki Button Par Click Kare


Step 3

आप जैसे ही न्यू पोस्ट की बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक न्यू पेज ओपन होगा इसी पेज पर अब आप आर्टिकल लिख सकते हैं.

Blogger Me New Post Kaise Likhe Uski Jankari Hindi Me

 

1. आप जिस टॉपिक पर अपना पोस्ट लिख रहे हैं उसके हिसाब से एक अच्छा सा आपको टाइटल देना होगा टाइटल ऐसा लिखिए जैसे कोई भी पढ़ कर यह समझ जाए कि इस पूरे पोस्ट में किस बारे में जानकारियां दी गई है.

2. पोस्ट बॉडी में अपने आर्टिकल का जो भी टैक्स लिखना है और आप यहां पर तस्वीर भी डाल सकते हैं.

3. जब आप पूरा पोस्ट लिख ले तो उसके बाद आप उसे पब्लिश्ड कर सकते हैं.

दोस्तों यहां पर आपको बता दो जो आप ब्लॉगर पर पोस्ट लिखते हैं तो यहां पर बहुत सारे आपको ऑप्शन मिल जाते हैं जो आप अपनी पोस्ट में उनका प्रयोग कर सकते हैं लेकिन उनके बारे में इस आर्टिकल में हमने आपको नहीं बताया है अब आगे चलकर उसके बारे में भी आपको विस्तार के साथ बताने का प्रयास करेंगे.

आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में पहुंच सकते हैं.

धन्यवाद

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here