Blog Website Ki Login Email Id Kaise Change Kare

5

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Blog Website Ki Login Email Id Kaise Change Kare आपने अपनी वेबसाइट ब्लॉगर प्लेटफार्म पर बनाई है तो फिर आपके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

आप ब्लॉगर पर अपनी ब्लॉग वेबसाइट बनाते हैं तो शुरुआत में बहुत सारी गलतियां करते हैं और इन्हीं में से एक गलती होती है कि आप ऐसे ईमेल ऐड्रेस से अपने ब्लॉग वेबसाइट बना लेते हैं जिसे फिर बाद में उसे चेंज करके अपनी वेबसाइट को दूसरे ईमेल एड्रेस पर डालना पड़ता हैं.

आज के इस पोस्ट में हम इसी टॉपिक पर बात करने वाले हैं कि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट की ईमेल आईडी को कैसे चेंज कर सकते हैं ईमेल आईडी चेंज करने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं लेकिन उनमें हम अभी नहीं जाना चाहते हैं और अब आपका ज्यादा समय भी नहीं लेंगे और आपको सीधा इस टॉपिक के बारे में बता देते हैं.

Blog Website Ki Login Email Id Kaise Change Kare

ब्लॉग वेबसाइट की ईमेल आईडी को चेंज करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप फॉलो करना होगा.

Step 1

सबसे पहले आपको blogger.com साइट पर जाना है उसके बाद आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट में लॉगिन हो जाना है.

Step 2

अब आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट में सेटिंग में जाना है.

Blog Website Ka Email Address Kaise Change Kare Jankari Hindi Me

1. सेटिंग्स पर क्लिक कीजिए

2. Basic पर क्लिक कीजिए

3. Add Authors पर क्लिक कीजिए और उसके बाद आपके सामने एक बॉक्स ओपन होगा जिसमें आपको अपनी ईमेल आईडी डालनी है.

4. Invite Authors पर क्लिक कीजिए

Step 3

अब आपने बॉक्स में जो ईमेल आईडी डाली है उस पर एक मैसेज आएगा जो Author Invitation का मैसेज होगा उसे आपको ओपन करना है तो उसे ओपन करने के लिए आप जिस ईमेल आईडी का एड्रेस डाला है उस पर लॉगइन होना होगा.

Blogger Me Email Address Kaise Change Kare

मैसेज में आपको Accept Invitation पर क्लिक करना है उसके बाद दोस्तों आप फिर से एक बार blogger.com पर आ जाएंगे और सेटिंग में जाकर आपको Basic – Permissions में जाकर Author पर क्लीक करे अब आपको Drop Down में Admin सिलेक्ट करना हैं अब आपके ब्लॉग के  दो ईमेल ऐड्रेस एडमिन है आप चाहे तो पुराने वाले एडमिन को निकाल सकते हैं.

जैसा कि आपको हमने बताया कि आप अपने नए ईमेल ऐड्रेस से ब्लॉग वेबसाइट के एडमिन बन चुके हैं अब आप उस एड्रेस से अपने ब्लॉग वेबसाइट को फुल कंट्रोल कर सकते हैं.

आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

धन्यवाद

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here