Blog Me Facebook Like Box Widget Kaise Add Kare

0

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Blog Me Facebook Like Box Widget Kaise Add Kare आपने ब्लॉग वेबसाइट बनाई है तो फिर आपके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

आपको पता ही होगा कि ब्लॉग वेबसाइट पर सबसे अच्छा ट्राफिक गूगल सर्च से आता है या फिर सोशल मीडिया पर से ट्राफिक आता है और इसमें से भी फेसबुक से ब्लॉग वेबसाइट पर अच्छा ट्राफिक मिलता है.

ब्लॉग वेबसाइट के सारे आर्टिकल को फेसबुक पर जरूर शेयर करना चाहिए आपके पास फेसबुक पेज है और उस पर आपके फॉलोअर्स काफी ज्यादा है तो फिर आप के लिए यह काफी अच्छा रहने वाला है.

आप यदि अपने फेसबुक पेज पर फॉलोअर्स को बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपने ब्लॉग वेबसाइट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं बस आपको अपने फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ाने के लिए आपको उसका विजेट ब्लॉग वेबसाइट में ऐड करना होगा.

तो अब आपका ज्यादा समय नहीं लेंगे और आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट में फेसबुक लाइट बॉक्स विजिट को कैसे ऐड कर सकते हैं.

Blog Me Facebook Like Box Widget Kaise Add Kare

फेसबुक लाइक बॉक्स ब्लॉगर वेबसाइट में ऐड करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करना होगा.

Step 1

सबसे पहले आपको blogger.com साइट पर जाना है और अपने अकाउंट में लॉगिन हो जाना है उसके बाद आपको ब्लॉग वेबसाइट के डैशबोर्ड में आ जाना है.

Facebook Like Box Ko Blog Me Add Kare


1. Layout पर क्लिक कीजिए

2. Add a Gadget पर क्लिक कीजिए

Step 2

अब आपके सामने पॉप अप विंडो ओपन होगा जिसमें आपको एचटीएमएल जावा सर्किट विजिट को सिलेक्ट करना है.




Step 3

अब आपको एचटीएमएल जावा सर्किट विजिट में फेसबुक लाइक बॉक्स के कोड को ऐड करना है तो इसके लिए सबसे पहले आपको जो निचे कोड दिए गए हैं उन्हें कॉपी करना है.


यहां पर हम बताना चाहते हैं जो कोड हमने आपको दिए हैं उसमें आपको कुछ परिवर्तन करना है बस आपको यहां पर हमारा नाम लिखा हुआ है यानी कि हमारे फेसबुक पेज का जो लिंक है उसके सामने जो नाम है उसे मिटा कर आप अपने फेसबुक पेज का नाम लिखना है.

Step 4

अब आपको इस कॉड को एचटीएमएल जावा सर्किट विजिट में डालना है.

Facebook Like Box Ke Code Ko HTML/JavaScript Me Add Kare


1. आप यहां पर टाइटल में अपने हिसाब से कुछ भी लिख सकते हैं या फिर आप चाहे तो यह भी लिख सकते हैं कि हमारे फेसबुक पेज को लाइक कीजिए

2. अब आपने जो कॉड कॉपी किया है उसे यहां पर डालना है.

3. अब लास्ट में आपको इस विजेट को सेव कर देना है

अब आप एक बार अपने ब्लॉग वेबसाइट को ओपन करके देख लीजिए कि फेसबुक लाइक विजिट ठीक से शो हो रहा है.

आपको इस पोस्ट में हमारे द्वारा लिखी गई कोई बात समझ में ना आए हो तो आप कमेंट बॉक्स में उसके बारे में पूछ सकते हैं.

धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here