Blog Ki Post Me Dusri Post Ki Link Kaise Add Kare

3

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Blog Ki Post Me Dusri Post Ki Link Kaise Add Kare आपने ब्लॉग वेबसाइट बनाई है तो फिर आप के लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

हमने इस ब्लॉग वेबसाइट पर फ्री में ब्लॉग वेबसाइट कैसे बनाते हैं उसके बारे में पूरी जानकारियां दी है उसके साथ ही आप ब्लॉगर पर न्यू पोस्ट कैसे लिख सकते हैं उसके लिए जानकारी दी है लेकिन आज की यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण है.

आप जो ब्लॉग वेबसाइट पर पोस्ट लिखते हैं उस पर ज्यादा से ज्यादा लोग उन पोस्ट को पढ़ें उसके लिए आप तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं जिसमें से आप पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं किसी अन्य वेबसाइट पर कमेंट करते हैं या फिर अपने ही वेबसाइट में पॉपुलर पोस्ट विजेट ऐड करते है.

तो इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर पोस्ट के व्यूज बढ़ा सकते हैं इसके लिए बस आपको थोड़ा सा ही वर्क करना है.

मान लीजिए आप के किसी पोस्ट पर सबसे ज्यादा व्यूज आते हैं और दूसरे पोस्ट पर व्यूज नहीं आते हैं तो फिर आपको एक का तरीका अपनाना चाहिए आपको उस पोस्ट के अंदर अपने दूसरे पोस्ट के लिंक डालने है.

आप यदि जिस पोस्ट पर आपके ज्यादा व्यूज आते हैं उसके अंदर आपको अन्य पोस्ट का लिंक डालते हैं तो यह सीओ के लिए भी अच्छा रहेगा और आपके पोस्ट पर व्यूज बढ़ने शुरू हो जाएंगे.

अब आपका हम ज्यादा समय नहीं लेना चाहते हैं आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट में पोस्ट के अंदर दूसरे पोस्ट के लिंक को कैसे ऐड कर सकते हैं.

Blog Ki Post Me Dusri Post Ki Link Kaise Add Kare

एक पोस्ट में दूसरे पोस्ट का लिंक ऐड करने के लिए आपको नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करना है.

Step 1

सबसे पहले आपको blogger.com साइट पर जाना है साइट पर जाने के बाद आपको अपने अकाउंट में लॉगिन हो जाना है उसके बाद आप अपने ब्लॉग के डैशबोर्ड में आ जाएंगे.

Step 2

अब आप किसी भी अपने पुराने पोस्ट को सेलेक्ट करके उसे ओपन कर सकते हैं या पर हम उदाहरण के तौर पर न्यू पोस्ट ही सेलेक्ट किया है.

Blog Post Me Dusari Post Ki Link Kaise Add Karte Hai


आप जैसे ही पोस्ट को ओपन करेंगे तो उसके ऊपर मेनू में लिंक नाम लिखा हुआ होगा बस आपको इसी पर क्लिक करना है.

Step 3

अब आपके सामने पॉप अप विंडो ओपन होगी इसमें आपको अपने दूसरे पोस्ट के लिंक को ऐड करना है.

Blog Me Dusri Post Ki Link Kaise Add Karte Hai

1. Text To Display : इस बॉक्स में आपको अपने दूसरे पोस्ट का जो टाइटल है वह देना है.

2. Web Address : अब आपको इस बॉक्स में अपने दूसरे पोस्ट का जो लिंक है उसे ऐड करना है.

3. Email Address : अगर आपको कोई ईमेल ऐड्रेस सेट करना है आपको लिंक के साथ तो आप यहां से ऐड कर सकते हैं.

4. Test This Link : आप यहां पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं कि आपने जो दूसरा लिंक ऐड किया है वह ठीक से काम कर रहा है या नहीं

5. Open This Link in A New Window : आप चाहते हैं कि जो दूसरा लिंक पोस्ट में ऐड किया है वह दूसरे विंडो में ओपन हो तो यहां पर आप ट्रिक मार्क कर सकते हैं.

6. ADD ‘REL=NOFOLLOW’ ATTRIBUTE : आप चाहते हैं कि Search Engine इस पोस्ट के लिंक को इंडेक्स ना करें तो नो फॉलो पर क्लिक कर दीजिए

7. अब लास्ट में ओके की बटन पर क्लिक कर दीजिए

उम्मीद करता हूं दोस्तों कि आपको पता चल चुका होगा कि आप एक पोस्ट में दूसरी पोस्ट का लिंक कैसे ऐड कर सकते हैं फिर भी यदि आपको कोई परेशानी आ रही हो तो फिर आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

धन्यवाद

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here