Adsense Ke Ads Blog Me Kaha Par Nahi Laga Sakte Hai

0

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Adsense Ke Ads Blog Me Kaha Par Nahi Laga Sakte Hai आपने ब्लॉग वेबसाइट बनाया है और आप गूगल एडसेंस से पैसे कमाना चाहते हैं तो फिर आपके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

आपको पता ही होगा कि गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल जल्दी नहीं मिलता है लेकिन जब हमें गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाता है तब हमारी यह पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि हमारा अकाउंट सुरक्षित रहे.

काफी ब्लॉगर यह गलतियां कर देते हैं कि वह अपने ब्लॉग वेबसाइट पर कहीं भी Ads लगा देते हैं और उन्हें गूगल ऐडसेंस की पॉलिसी का पता नहीं होता है.

आप अपने गूगल ऐडसेंस को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आपको गूगल ऐडसेंस की पॉलिसी का पता होना चाहिए क्योंकि यदि आप गूगल ऐडसेंस की पॉलिसी का उल्लंघन करेंगे तो आपका गूगल ऐडसेंस अकाउंट डीएक्टिवेट हो जाएगा.

दोस्तों यदि आपका गूगल ऐडसेंस अकाउंट परमानेंट के लिए डीएक्टिवेट हो गया तो फिर आप अपने गूगल ऐडसेंस को वापस नहीं ला सकते हैं.

गूगल ऐडसेंस की पॉलिसी काफी स्ट्रीक है यदि आपने गूगल ऐडसेंस का अकाउंट बनाया है और वहां परमानेंटली डिसएबल हो चुका है तो फिर आप अपने नाम से दूसरा गूगल ऐडसेंस अकाउंट नहीं बना सकते है.

आप चाहते हैं कि आपका गूगल ऐडसेंस अकाउंट कभी भी डिसएबल ना हो तो इसके लिए आपको यह जान लेना आवश्यक है कि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट में कहां-कहां पर Ads नहीं लगा सकते हैं.

अब आपका हम ज्यादा समय नहीं लेना चाहते हैं और आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने गूगल ऐडसेंस के Ads कहां-कहां पर नहीं लगा सकते हैं.


Also Read This

Google Plus Par Account Kaise Banaye, Google Plus Ki Jankari

Gmail Account Ko Delete Kaise Karte Hai Puri Jankari

2 Step Verification Kaise Enable Kare Gmail Account Me


Adsense Ke Ads Blog Me Kaha Par Nahi Laga Sakte Hai

आप अपने ब्लॉग वेबसाइट के मेन्यु बार या फिर मेन्यू बार के नीचे गूगल ऐडसेंस के Ads नहीं लगा सकते हैं.

गूगल ऐडसेंस के Ads आप अपने ब्लॉग वेबसाइट में फोटो के साथ या फिर दो फोटो के बीच में गूगल ऐडसेंस के Ads नहीं लगा सकते हैं.

आप अपने ब्लॉग वेबसाइट के किसी भी पेज में एक साथ एक ही जगह पर 3 Ads नहीं लगा सकते हैं हालांकि आप पूरे पेज में गूगल ऐडसेंस की अधिक से अधिक 4 Ads लगा सकते हैं.

गूगल ऐडसेंस के Ads को आप अपनी वेबसाइट के Related Post और कमेंट बॉक्स के साथ नहीं लगा सकते हैं.

आपने अपने ब्लॉग वेबसाइट पर जहां भी Ads लगाए हैं वहां पर इस तरह से कोई भी टैक्स नहीं लिखा होना चाहिए जिससे गूगल ऐडसेंस की पॉलिसी का उल्लंघन होता हो.

दोस्तों इन सब के अलावा भी आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर डाउनलोडिंग बटन, प्ले बटन, नेवीगेशन बटन में Ads नहीं लगा सकते हैं.

दोस्तों मुझे पूरी उम्मीद है कि आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद यह समझ गए होंगे कि आप गूगल ऐडसेंस के Ads कहां पर नहीं लगा सकते हैं यदि फिर भी हमारे से कोई बात इस पोस्ट में छूट गई हो और वह भी Ads नहीं लगा सकते हैं तो उसके बारे में आप हमें कमेंट में बता सकते हैं.

धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here