Duniya Ki Top 4 Sabse Jyada Populous Cities

Duniya Ki Top 4 Sabse Jyada Populous Cities, दुनिया के 5 सबसे अधिक आबादी वाले शहर



नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं दुनिया के टॉप 4 सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर कौन से हैं दोस्तों आप जानते ही होंगे कि दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी वाला देश चीन है और उसके बाद भारत का नंबर आता है क्या दोस्तों आप जानते हैं दुनिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले टॉप 4 शहर कौन से हैं यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है तो में आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाला हूं दुनिया के टॉप 4 सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर कौन से हैं.
Top 4 Most Populated Cities In The World

Top 4 Most Populated Cities In The World

1 टोक्यो, जापान

दोस्तों आपको बता दें जापान का टोक्यो शहर दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी वाला शहर है टोक्यो शहर की आबादी अभी 3 करोड़ 80 लाख से ज्यादा है टोक्यो दुनिया में सबसे आकर्षक शहरों में से एक है और वहां पर हर साल लाखों की तादात में पर्यटक भी आते हैं.

2 दिल्ली, भारत

दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी के मामले में भारत की राजधानी दिल्ली का नंबर दूसरे स्थान पर आता है अभी मौजूदा समय में दिल्ली की आबादी करीबन 2 करोड़ 65 लाख की है दिल्ली भारत की राजधानी के साथ साथ काफी पुराना शहर है दिल्ली में भारत के हर राज्य से लोग नौकरियों के लिए आ कर रह रहे हैं इसी वजह से दिल्ली की आबादी ज्यादा है.

3 शंघाई, चीन

चीन दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाला देश है और चीन का शहर शंघाई दुनिया में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा आबादी वाला शहर है आज के समय में अभी चीन के शंघाई शहर में तकरीबन 2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा लोग रह रहे हैं चीन के शंघाई शहर में दुनिया का सबसे व्यस्त बंदरगाह भी है.

4 मुंबई, भारत
भारत की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाली मुंबई दुनिया में आबादी के मामले में चौथा सबसे बड़ा शहर है मुंबई में अभी के समय में 2 करोड़ 10 लाख से ज्यादा लोग रह रहे हैं मुंबई में सबसे ज्यादा अमीर लोग रहते हैं और बड़े बड़े उद्योगपति भी मुंबई में ही है और इसके साथ ही भारत का बॉलीवुड जगत भी यही रहता है.




दोस्तों आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा इसके बारे में आप अपने विचार कमेंट के द्वारा जरूर रखें साथ ही दोस्तो आप इसी तरह के आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो हमारे ब्लॉग hindimeseva.com के साथ जुड़े रहिए

No comments:

Post a Comment