यूट्यूब पर आप किस तहर के वीडियो अपलोड नहीं कर सकते है

यूट्यूब पर आप किस तहर के वीडियो अपलोड नहीं कर सकते है आप एक यूट्यूब है और आप YouTube पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इस बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए कि आप किस तरह के वीडियो यूट्यूब पर अपलोड नहीं कर सकते हैं.

YouTube Par Aap Kis Thara Ke Video Upload Nahi Kar Sakte Hai

यूट्यूब पर आप किस तहर के वीडियो अपलोड नहीं कर सकते है


यूट्यूब पर हर दिन लाखों की तादात में वीडियो अपलोड होते हैं और हर दिन यूट्यूब पर हजारों की तादात में यूट्यूब नए चैनल भी बनते लेकिन उन चैनलों में से कुछ चैनल यूट्यूब पर सक्सेस हो सकते हैं.

इसकी बड़ी वजह है की यूट्यूब पर आप चैनल तो बना लेते हैं लेकिन यूट्यूब की पॉलिसी का आपको जानकारी ना होना और आपके वीडियो कॉपीराइट की श्रेणी में आ जाते हैं.

दरअसल यूट्यूब पर आप जल्दी से जल्दी सक्सेस होने के लिए ऐसे वीडियो भी अपलोड कर लेते हैं जो यूट्यूब पॉलिसी का उल्लंघन करता है जैसे कि यदि किसी दिन लाइव मैच चल रहा हो और उसको रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड कर देना क्योंकि उससे views तो मिल जाते हैं.

लेकिन वह YouTube पॉलिसी का उल्लंघन भी है मैं आपको कुछ पॉइंट बता रहा हूं कि आप किस तरह के वीडियो YouTube पर अपलोड नहीं कर सकते हैं.


आपको यह भी पढ़ना चाइये



यूट्यूब पर किस तरह के वीडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं


  • TV पर दिखाए गए किसी भी प्रोग्राम को आप रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड नहीं कर सकते है
  • किसी भी फिल्मी सॉन्ग को बिना अनुमति के आप अपने वीडियो में इस्तेमाल नहीं कर सकते है
  • किसी भी तरह के अश्लील वीडियो यूट्यूब पर अपलोड नहीं कर सकते है
  • आप किसी भी गेम और सॉफ्टवेयर को रिकॉर्ड करके अपलोड नहीं कर सकते है
  • आप किसी भी तरह के कोई भी वीडियो म्यूजिक इमेज कॉपी करके यूज़ नहीं कर सकते हैं
  • आप किसी भी धर्म के खिलाफ वीडियो बनाकर अपलोड नहीं कर सकते है


    दोस्तों इनके अलावा भी यूट्यूबपॉलिसी में बहुत से ऐसे पॉइंट है यदि उनका उल्लंघन करते हैं तो आपके यूट्यूब पर गूगल एडसेंस के ऐड आना बंद हो सकते हैं आप यूट्यूब से पैसे नहीं कमा सकते है.

दोस्तों अक्सर YouTube पर ये अफवाह फैलाई जा रही है कि आप किसी भी न्यूज़ को कॉपी करके अपलोड कर सकते हैं लेकिन मैं आपको बता दूं आप इस तरह के किसी भी न्यूज़ को बिना अनुमति के कॉपी करके अपलोड नहीं कर सकते हैं क्योंकि YouTube पॉलिसी में इसका कहीं भी जिक्र नहीं किया गया है.

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह समझने में आसानी होगी कि आप किस तरह के YouTube पर वीडियो अपलोड कर सकते है.

धन्यवाद

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां