1 Mobile Me 2 WhatsApp Id Kaise Chalaye, WhatsApp Ki Jankari

0

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी में सेवा ब्लॉग पर आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं 1 Mobile Me 2 WhatsApp Id Kaise Chalaye दोस्तों आपको पता ही होगा व्हाट्सएप काफी लोकप्रिय वेबसाइट बन चुकी है तो आज के इस पोस्ट में हम भी व्हाट्सएप पर ही बात करने वाले हैं.

1 Mobile Me 2 WhatsApp Id Kaise Chalaye

व्हाट्सएप पर दो आईडी हम कैसे चला सकते हैं एक ही मोबाइल में उस बारे में हम बात करें उससे पहले यह जानना बहुत ही आवश्यक है कि व्हाट्सएप क्या है और इसका उपयोग किसमें होता है.

व्हाट्सएप क्या है और इसका उपयोग किसमें होता है

स्मार्ट फोनों पर चलने वाली एक प्रसिद्ध तत्क्षण मेसेजिंग सेवा है जिसका उपयोग आज के समय में जो स्मार्टफोन का यूज करते हैं उनमें से ज्यादातर लोग व्हाट्सएप को भी यूज़ करते हैं.

व्हाट्सएप ज्यादातर मैसेज का आदान-प्रदान वीडियो का आदान-प्रदान छवि और अन्य फाइलों को एक दूसरे को भेजने के लिए किया जाता है व्हाट्सएप पर अपने करीबियों के साथ कॉल भी कर सकते हैं और वह भी फ्री में इसी वजह से व्हाट्सएप की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.

व्हाट्सएप ऐप की शुरुआत वर्ष 2009 में की गई थी लेकिन इस ऐप को अपनी असली पहचान वर्ष 2013 से मिलने शुरू हुई थी व्हाट्सएप हर तरह के स्मार्टफोन में अब उपलब्ध होता है.

दोस्तों अब आपको पता चल ही चुका होगा कि व्हाट्सएप क्या है और इसका उपयोग किस में होता है तो चलिए अब हम बात कर लेते हैं क्या आप अपने स्मार्टफोन में दो व्हाट्सएप आईडी चला सकते हैं तो दोस्तों इसका जवाब हां है आप भी बड़ी आसानी से दो व्हाट्सएप आईडी चला सकते हैं इसके लिए आपको हमारे कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा.

Step 1

1 Mobile Me 2 WhatsApp Id Kaise Chalaye
सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की User Setting में जाना होगा.

Mobile 2 Whatsapp Id Kaise Cahlye

अब आपको Add User पर क्लिक करना है.

Step 2

अब आपके मोबाइल में वेलकम लिखा हुआ आएगा क्योंकि आपने अपने मोबाइल के दूसरे यूजर को सिलेक्ट किया है.

दोस्तों जब आप अपने मोबाइल को full restart करते हैं और उसके बाद जब मोबाइल ओपन होता है और आपको जो सेटिंग करने की होती है वही सेटिंग आपको अभी करनी है तो चलिए देख लेते हैं.

  1. सबसे पहले आप अपना First Name डालें

2. अब आपको अपना Last Name डालना है.

3. अब आपको Next पर क्लिक करना है.

Step 3

दोस्तों अब आप अपने मोबाइल के न्यू यूजर में आ चुके हैं अब आपका मोबाइल 2 यूजर पर चल रहा है यानी कि आप अपने पुराने यूजर से नए यूजर में अभी हैं बस आपको अब प्ले स्टोर में जाना है और व्हाट्सएप फिर से डाउनलोडिंग करना है दोस्तों यहां पर हम आपको बता दें आपने पहले से यदि व्हाट्सएप डाउनलोडिंग किया है तो वह पुराने वाले यूज़र में होगा इसलिए आपको नए यूज़र में दोबारा व्हाट्सएप को डाउनलोडिंग करना होगा.

प्ले स्टोर से व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के बाद आप उसे ओपन कर लीजिए और फिर आपको अपने नए मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप पर एक नई आईडी बनानी है दोस्तों आपको यहां पर अपने पुराने वाले यूजर में जो व्हाट्सएप है उस नंबर से आईडी नहीं बनानी है बल्कि आपको दूसरे नंबर की आईडी बनानी है.

  1. सबसे पहले आपको अपना देश सिलेक्ट करना है.

2. अब आपको अपने 10 अंक का मोबाइल नंबर डालना है.

3. अब आपको Next पर क्लिक कर देना है.

दोस्तों अब आपको अपना एक नया प्रोफाइल नाम देना है आप यहां पर जो भी प्रोफाइल नाम रखना चाहते हैं उसे रख दीजिए और अपना एक प्रोफाइल फोटो भी दाल लीजिए

  1. अपना प्रोफाइल नाम डालें

2. प्रोफाइल नाम डालने के बाद आपको Next पर क्लिक करना है.

दोस्तों अब आपके एक ही मोबाइल में दो व्हाट्सएप आईडी एक्टिव हो चुकी है और आप इस तरह से अपने एक ही मोबाइल में दो व्हाट्सएप आईडी को चला सकते हैं.

  1. New User में आपकी दूसरी व्हाट्सएप आईडी है

2. Owner में आप की पहली वाली व्हाट्सएप आईडी है

दोस्तों अब अंत में आपको यही कहना चाहता हूं कि आपको हमारे इस पोस्ट में कोई बात समझ में नहीं आई हो तो आप उसके बारे में कमेंट में हमसे पूछ सकते हैं.

धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here